Delhi Assembly: CM केजरीवाल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर सदन में हंगामा, BJP के 3 विधायक निलंबित

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की गई कथित ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी को लेकर सदन में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के विरोध जताए जाने के बीच भाजपा के तीन विधायकों को सोमवार को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अकसर कई मुद्दों पर एक-दूसरे पर तीखे आरोप-प्रत्यारोप लगाते है। लेकिन सोमवार का दिन दिल्ली की विधानसभा के लिए काफी भारी रहा और सत्तापक्ष तथा विपक्ष के विधायकों के बीच जमकर हंगामा हुआ।  
सीएम केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक’टिप्पणी  

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शहर की इकाई के अध्यक्ष आदेश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की गई कथित ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी को लेकर सदन में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के विरोध जताए जाने के बीच भाजपा के तीन विधायकों को सोमवार को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया।  
ऐसे स्थगित हुई सदन की कार्यवाही  
विधायक अनिल बाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर अपने स्थानों पर खड़े हो गए थे, जिसके बाद अध्यक्ष ने उनसे बैठने का अनुरोध किया। वे नहीं माने और फिर अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर जाने को कह दिया। इसके बाद, एक बार फिर सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित की गई। इससे पहले सुबह भी कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित किया गया था।  
आप के विधायक आसन के पास आ गए थे  
सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आसन के पास आ गए थे और केजरीवाल के खिलाफ भाजपा के नेता की टिप्पणी के विरोध में नारेबाजी करने लगे थे। ‘आप’ के विधायक मोहिंदर गोयल ने मांग की कि गुप्ता माफी मांगें। उन्होंने गुप्ता के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की मांग भी की। उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाया जाना चाहिए। विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।