लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दिल्ली: MCD चुनाव पर कांग्रेस की पकड़, कहा- जो जनता की समस्या को समझेगा…वह ही जीतेगा

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि नगर निगम चुनाव में पार्टी ने उम्मीदवारों का चयन उनके काम के आधार पर किया है और सिर्फ उनकी पार्टी ही राजधानी के लोगों की समस्याओं का समाधान कर सकती है।

एमसीडी चुनाव का डंका राजधानी में बज चुका है। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां ने अपनी कमर कस ली है औऱ जनता को लुभाने के लिए हर संभवत प्रयास कर रही है। आम आदमी पार्टी से लेकर भाजपा ने चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण जगह बनाने के लिए वादों की टोकरी को जनता के सामने खोल दी है। कांग्रेस की दि्लील ईकाई के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने औपचारिक रूप से कहा कि एमसीडी में पार्टी ने उम्मीदवारों का चयन काम के आधार पर किया जाता है। 
जो काम करेगा वह चुनाव जीतेगा- कांग्रेस 
चौधरी ने निगम चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में कई जगहों पर प्रचार किया और भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी दोनों पर निशाना साधा।उन्होंने आरोप लगाया कि इन दोनों पार्टियों ने दिल्ली के लोगों के साथ विश्वासघात किया है।
Names Of Congress District Presidents And Block Presidents Would Be  Announced In Rajasthan After Bharat Jodo Yatra ANN | Rajasthan: राजस्थान  में कब तक होगा कांग्रेस जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों ...
कांग्रेस ने एमसीडी चुनाव को लेकर कही यह बात
चौधरी ने कहा, ‘‘मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में वोट करें, क्योंकि भाजपा और आप ने सिर्फ विश्वासघात किया है।’’ दिल्ली नगर निगम की सभी 250 सीट के लिए चार दिसंबर को मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।