Search
Close this search box.

दिल्ली सरकार का BJP के निर्माणाधीन दफ्तर पर एक्शन, 5 लाख का लगाया जुर्माना

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शहर में निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। इस बीच बीजेपी दफ्तर में चल रहे निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बड़ी करवाई की है।

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शहर में निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। इस बीच बीजेपी दफ्तर में चल रहे निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बड़ी करवाई की है। प्रतिबंध के बावजूद निर्माण कार्य कराए जाने पर दिल्ली सरकार ने बीजेपी पर पांच लाख का जुर्माना लगाया है।
पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने CAQM के आदेश पर बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर में चल रहे कार्य को बंद कराया। उन्होंने 5 लाख का जुर्माना भी लगाया। जानकारी के मुताबिक, गोपाल राय औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान राय ने ये कार्रवाई की। पर्यावरण मंत्री के छापे से पहले निर्माण स्थल गेट पर ‘भारतीय जनता पार्टी सभागार’ लिखा हुआ था। 
दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए CAQM के आदेश पर ग्रेप के तीसरे चरण की पाबंदियों को लागू किया गया है।  बिगड़ते मौसम को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 30 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में आवश्यक परियोजनाओं को छोड़कर निर्माण, तोड़फोड़ और अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी है। 
घरों से कम निकले लोग
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने लोगों से अपील की है कि जितना हो सके घर काम करने की कोशिश करे और लोगों से अपील की कि जो लोग ऑफिस जा रहे हैं वे कार या बाइक शेयर करें। जिससे कम से काम वाहन सड़क पर निकलेंगे। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में पिछले दो दिनों से अलग-अलग इलाकों में प्रदूषण का स्तर बढ़ा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।