Search
Close this search box.

दिल्ली सरकार का फैसला- वाहन चालक हो जाए सावधान, 25Oct से इन सर्टिफिकेट वालों को ही मिलेगा पेट्रोल डीजल

राजधानी में वाहन चलानों के लिए शनिवार को सरकार की तऱफ से एक महत्वपूर्ण सूचना सांझा की गई जिसमें यह कहा गया है कि किसी भी चालक के पास यदि प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं होगा तो उसको पंपों में पे्ट्रोल और डीजल भरवाने नहीं दिया जाएगा।

राजधानी में वाहन चलानों के लिए शनिवार को सरकार की तऱफ से एक महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई जिसमें यह कहा गया है कि किसी भी चालक के पास यदि प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं होगा तो उसको पंपों से  पे्ट्रोल और डीजल भरवाने नहीं दिया जाएगा। यह महत्वपूर्ण सूचना गोपलाय राय जो कि दिल्ली के पर्यावरण मंत्री है उनकी तरफ से साझा की गई हैं। इसके पीछे का कारण यह है कि जिससे की राजधानी में प्रदूषण कम हो और दिल्ली वासियों को परेशानियों का सामना न करना पडे़। यह फरमान दि्ल्ली में 25 अक्टूबर को ऑफिश्यिल पारित कर दिया जाएगा और बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र के बिना किसी भी चालक को पेट्रोल पंप से तेल और डीजल नहीं प्रदान किया जाएगा।  
Delhi Pollution: सावधान, आपके पास गाड़ी का PUC सर्टिफिकेट नहीं है, पेट्रोल  पंप पर 10 हजार का चालान कटना तय!
पीयूसी के द्वारा मिलेगा पैट्रोल- डीजल
राजधानी में आगामी समय में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय से यह स्पष्ट कर दिया कि 25 अक्टूबर से पैट्रोल और डीजल जब तक नहीं दिया जाएगा तब तक प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं दिखाया जाएगा। इसकी अधिसूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी। इस बात की पुष्टि गोपाल राय कर चुके हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।