दिल्ली IED मामला : पुलिस को शक, गाजीपुर और सीमापुरी में एक ही व्यक्ति ने रखा विस्फोटक

राजधानी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी और ओल्ड सीमापुरी इलाके में मिले आईईडी के मामले में जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने पाया है

देश की राजधानी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी और ओल्ड सीमापुरी इलाके में मिले आईईडी के मामले में जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने पाया है कि इन दोनों आईईडी का डिजाइन और उनमे इस्तेमाल होने वाली सामग्री सामान ही है। पुलिस का मानना है कि मेट्रो स्टेशन से बरामद हुई चोरी की बाइक दोनों जगहों के पास मिली है।   
दोनों स्थानों पर आईईडी रखने वाला व्यक्ति एक ही हो सकता है : पुलिस 
दिल्ली पुलिस में मामले की जांच कर रहे जांचकर्ताओं का मानना है कि एक महीने के भीतर इन दोनों स्थानों पर आईईडी रखने वाला व्यक्ति एक ही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, दो संदिग्धों के स्कैच बनवाए हैं, जिन्होंने खुद को उत्तर प्रदेश का निवासी बताते हुए छात्र होने का दावा किया था। अधिकारी ने कहा  उन्हें जल्द से जल्द पहचानने और पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।
पंजाब में मिले विस्फोटक के सामान है आईईडी : पुलिस अधिकारी 
पुलिस ने बताया कि दिल्ली में मिले दोनों स्थानों में मिले विस्फोटक दो महीने पहले पंजाब से बरामद किए गए विस्फोटकों के समान थे। अधिकारी ने बताया कि पंजाब और दिल्ली के पुरानी सीमापुरी और गाजीपुर से बरामद विस्फोटक समान बनावट और डिजाइन के थे, पंजाब में बरामद किए गए विस्फोटक हल्के वजन के थे और दिल्ली में धातु से ढके हुए थे। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हम पाकिस्तान की आईएसआई की संलिप्तता की संभावना से इनकार नहीं कर सकते हैं, जिसने इस तरह के बम को पंजाब और दिल्ली भेजा होगा। अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ता इसकी जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।