लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कुछ घंटे की बारिश में बेहाल हुई दिल्ली, कई जगहों पर जलभराव से परेशान हुए लोग

दिल्ली-NCR में मानसून के आगमन के साथ ही जलभराव की समस्या भी खड़ी हो गयी। दिल्ली में आज सुबह शुरू हुई बारिश के कुछ घंटो के बाद ही सड़कों पर पानी भरा नजर आया।

दिल्ली-NCR में मानसून के आगमन के साथ ही जलभराव की समस्या भी खड़ी हो गयी। दिल्ली में आज सुबह शुरू हुई बारिश के कुछ घंटो के बाद ही सड़कों पर पानी भरा नजर आया। जलभराव के कारण आने-जाने वाले वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसके चलते सड़कों पर जाम भी लगा।
दिल्ली में कुछ घंटो की बारिश के बाद मथुरा रोड, प्रहलादपुर के अंडरपास और दिल्ली एम्स फ्लाईओवर पर जलभराव हुआ।सफदरजंग में 2.5 एमएम, आयानगर में 1.3 एमएम, पालम में 2.4 एमएम, रिज एरिया में 1.0 एमएम और लोधी रोड में 1.94 एमएम बारिश हुई।
1626153242 water
लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक थोड़ा-बहुत पानी भरने की ही शिकायतें मिली हैं और ऐसे स्थानों से पानी निकालने की कोशिश जारी है। पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और जलभराव की स्थिति पर करीबी नजर बनाए हैं। ऐसी शिकायतों से प्राथमिकता के साथ निपटा जाएगा।’’
1626153275 water loging
एम्स फ्लाईओवर के नीचे, संगम विहार, किराड़ी सहित कई स्थानों पर पानी भर गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून अपने आगमन की सामान्य तिथि से 16 दिन की देरी से, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गया। आम तौर पर मानसून 27 जून तक दिल्ली पहुंच जाता है। आठ जुलाई तक मानसून पूरे देश में छा जाता है। पिछले साल दिल्ली में मानसून 25 जून को पहुंचा था और 29 जून तक देशभर में छा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।