Delhi News: आतिशी का उच्च शिक्षा को लेकर मास्टर प्लान, हायर एजुकेशन को लेकर दो नए कैंपस तैयार

राजधानी दिल्ली के प्राइमरी शिक्षा को बेहतर बनाने के उद्देश्य से स्कूल मॉडल को एक मिशाल के तौर पर सरकार द्वारा देश सहित दुनिया के बड़े मंच पर रखा गया और इसमें दिल्ली सरकार की सराहना भी हुई।

राजधानी दिल्ली के प्राइमरी शिक्षा को बेहतर बनाने के उद्देश्य से स्कूल मॉडल को एक मिशाल के तौर पर  सरकार द्वारा देश सहित दुनिया के बड़े मंच पर रखा गया और इसमें दिल्ली सरकार की सराहना भी हुई। राजधानी के अब नई शिक्षा मंत्री आतिशी द्वारा दिल्ली में उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा  को विस्तार देने के लिए अनेक योजनाओं पर काम किया जा रहा है और इसको लेकर बीते दिनों अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की गई। 
दिल्ली के प्राइमरी स्कूलों में जल्द लागू होगी नई शिक्षा नीति, BJP प्रदेश  अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दी जानकारी - the new education policy is expected to  be implemented soon ...
आपको बता दें कि हायर एजुकेशन को लेकर दो नए कैंपस भी तैयार किए जा रहे हैं जिसमें 26,000 से ज्यादा स्टूडेंट्स एडमिशन ले पाएंगे और अन्य कॉलेज में सीट बढ़ाने पर भी जल्द फैसला लिया जाएगा।बीते दिनों शिक्षा मंत्री आतिशी द्वारा अधिकारियों के साथ बैठक की गई जिसमें दिल्ली की उच्च-तकनीकी शिक्षा को तेज गति से आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई। 
AAP leader Atishi, who had dropped 'Marlena' surname, now named as 'Atishi  Singh' on banner
दरअसल, बैठक के माध्यम से दिल्ली सरकार द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि आने वाले समय में सभी यूनिवर्सिटी सीटों की क्षमता को बढ़ाने का कार्य करेंगे। इसके साथ ही धीरपुर और रोहिणी में अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दो नए केंपस तैयार किए जाएंगे। शिक्षा मंत्री द्वारा अधिकारियों को तकनीकी एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए मॉडल आईटीआई का एक्शन प्लान बनाने के लिए भी दिशा निर्देश दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।