Delhi News: कांग्रेस की मांग- प्रदूषण कम होने तक स्कूलों को रखा जाए बंद

कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना से आग्रह किया कि राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने तक स्कूलों और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाए।

कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना से आग्रह किया कि राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने तक स्कूलों और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाए।दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने सक्सेना को लिखे पत्र में यह आग्रह किया।उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं।
दिल्ली बन चुकी है गैस चैम्बर
कुमार ने एक बयान में यह आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का ‘सुपर साइट’ का दावा पूरी तरह झूठा साबित हुआ है।कुमार ने राउज एवेन्यू सरकारी स्कूल में बन रही सुपर साइट का औचक दौरा किया।उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के अधिकतर क्षेत्रों में वायु प्रदूषण खतरनाक श्रेणी में पहुंच गया है, जो प्रदूषण मॉनिटरिंग स्टेशनों पर ए.क्यू.आई. 400-500 तक दर्ज हो रहा है। दिल्ली गैस चैम्बर बन चुकी है जिससे दिल्ली की शत प्रतिशत जनसंख्या प्रभावित हो रही है।’’उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार प्रदूषण कम करने के नाम पर 8 वर्षों से दिल्ली के लोगों के साथ धोखा कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।