Search
Close this search box.

Delhi News: दिल्ली के नए LG का सीएम केजरीवाल को चेक मेट! प्रमुख फाइलों को रोका, जानें- क्या है पूरा मामला

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एलजी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कुछ फाइल्स को तीन सप्ताह से रोक रखा है।

दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और अरविंद केजरीवाल के बीच तीखी नोंक झौक शुरू हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि उपराज्यपाल ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करना शूरू कर दिया है और उन्होंने राजधानी के मुख्यमंत्री केजरीवाल की कुछ प्रमुख फाइलों को अपने पास की कुछ समय के लिए रोक लिया हैं। बताया जा रहा है कि विनय कुमार सक्सेना का यह कदम केजरीवाल के सिंगापुर दौरे पर अंकुश लगा दिया हैं।
31 जुलाई से 3 अगस्त के बीच होना यह प्रमुख सम्मेलन
अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक  एलजी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कुछ फाइल्स को तीन सप्ताह से रोक रखा है। बताया जा रहा है कि ये फाइलें केजरीवाल के सिंगापुर दौरे के लिए अहम हैं। वह ‘वर्ल्ड सिटीज समिट’ में दिल्ली मॉडल पर बोलने के लिए सिंगापुर जाने की तैयारी में हैं। 31 जुलाई से 3 अगस्त के बीच यह सम्मेलन होना है।
1656068268 image 2022 06 24 162746534
तीन सप्ताह के लिए फाइलों को रोका गया 
जानकारी के मुताबिक पता चला है कि अरविंद केजरीवाल के लिए यह सिंगापुर सम्मेलन काफी अहम माना जा रहा था क्यौंकि खुद सिंगापुर के उच्चायुक्त सिमोन वांग ने केजरीवाल को यह न्योता दिया था। लेकिन दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सनेा ने इस सम्मेलन से जुड़ी फाइलों को तीन सप्ताह के लिए अपने पास की रख लिया हैं। बताया जा रहा है सिंगापुर सम्मेलन की फाइल को एक से दो दिन के अंदर ही वापस आनी चाहिए थी लेकिन कुछ परिस्थितियों के चलते इन महत्वपूर्ण फाइलों को तीन सप्ताह के लिए रोक दिया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।