Search
Close this search box.

दिल्ली पुलिस ने छापेमारी कर बरामद की 12 करोड़ रुपए की ड्रग्स, दो लड़कियां और एक महिला गिरफ्तार

12 करोड़ रुपये की हेरोइन की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो किशोरियों और एक 27 वर्षीय महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है

देश की राजधानी दिल्ली में कथित तौर पर 12 करोड़ रुपये की हेरोइन की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो किशोरियों और एक 27 वर्षीय महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जानकारी के अनुसार इनके खिलाफ द्वारका जिले के मोहन नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हाल ही में एक ऑपरेशन ‘वर्चस्व’ शुरू किया है, जिसके तहत लड़कियों को पकड़ा गया था। उन्होंने कहा कि यह दिल्ली और हरियाणा पुलिस के बीच एक संयुक्त अभियान था।
छापेमारी में हरियाणा पुलिस भी थी शामिल : अधिकारी 
अधिकारी ने बताया कि, हाल ही में सोनीपत पुलिस ने मामला दर्ज किया गया था और हरियाणा पुलिस की एक टीम राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका आई थी। सूचना मिलने के बाद द्वारका जिला व हरियाणा पुलिस की संयुक्त छापेमारी टीम का गठन किया गया। उसके बाद द्वारका के भगवती गार्डन विस्तार क्षेत्र में एक घर में टीम ने छापा मारा। पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने मौके से तीन को हिरासत में लिया। उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन हमारे कर्मचारियों ने उनका पीछा किया और उन्हें पकड़ लिया। उनके पास से हेरोइन बरामद की गई।
एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज किया गया केस 
इस मामले में गिरफ्तार लड़कियों की पहचान शिवानी (18), प्रीति (18) और किरण (27) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि उनके पर्स की जांच करने पर शिवानी के पास से 400 ग्राम वजनी पैकेट, किरण के पास से 424 ग्राम और प्रीति के पास से 439 ग्राम वजन का पैकेट बरामद हुआ है। बरामद पदार्थ का कुल वजन 1,263 ग्राम निकला, जो बाद में हेरोइन निकला। कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद तीनों पर 21 एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।