Search
Close this search box.

जामिया फेक न्यूज मामले में सिसोदिया के खिलाफ याचिका खारिज करने के लिए दिल्ली पुलिस ने अदालत से किया अनुरोध

पुलिस ने कहा कि ऐसा ही मामला दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा के समक्ष दायर एक नई स्थिति रिपोर्ट में यह बात कही गई है

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यहां की एक अदालत से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करने वाली एक याचिका को खारिज करने का अनुरोध किया। सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास हिंसा से संबंधित फर्जी खबर फैलाने के आरोप में सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। 
पुलिस ने कहा कि ऐसा ही मामला दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा के समक्ष दायर एक नई स्थिति रिपोर्ट में यह बात कही गई है। उन्होंने पुलिस द्वारा आप नेता को दी गई क्लीन चिट को पहले खारिज कर दिया था।
पुलिस ने कहा कि चूंकि कथित रूप से नफरत भरे भाषण देने के मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित विभिन्न राजनीतिक नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करने वाली एक याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित है। इस अदालत को मौजूदा अर्जी खारिज कर देनी चाहिए।
 
शिकायतकर्ता अलक आलोक श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के नेता ने पिछले साल 15 दिसंबर को जामिया नगर में हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के कर्मियों पर डीटीसी बस में आग लगाने का आरोप लगाकर फर्जी खबरें फैलाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।