Search
Close this search box.

दिल्ली : स्पेशल सेल ने अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार, 10 लाख रुपए हुए बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल विभाग ने एक अंतर्राज्यीय नशीले पदार्थ गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है जो पिछले 25 वर्षो से प्रतिबंधित नशीले पदार्थ की आपूर्ति में शामिल था।

देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल विभाग ने एक अंतर्राज्यीय नशीले पदार्थ गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है जो पिछले 25 वर्षो से प्रतिबंधित नशीले पदार्थ की आपूर्ति में शामिल था। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के अनुसार 44 वर्षीय आरोपी दीपक राही एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखता है जिसमें उसकी पत्नी, माता-पिता, भाई, चाचा, बहन, भतीजी सहित लगभग सभी सदस्य नशीले पदार्थो की तस्करी, पुलिस पर हमला, दंगे और पत्थरबाजी के मामलों में शामिल हैं।
उत्तर प्रदेश के विजय नगर से हुई गिरफ्तारी
दिल्ली में मकोका सहित कई मामलों में फरार राही को 28 मार्च सोमवार को उत्तर प्रदेश के विजय नगर से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के समय उसके पास से 10 लाख रुपये की राशि भी बरामद हुई। पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) जसमीत सिंह ने कहा कि, दिल्ली में कोविड महामारी के कारण एक सामान्य आदेश में दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दी गई जमानत पर छूटने के बाद आरोपी कई आपराधिक मामलों में एक साल से फरार चल रहा था। डीसीपी ने कहा, दिल्ली उच्च न्यायालय के आत्मसमर्पण के आदेश के बावजूद राही ने आदेश का उल्लंघन किया। वह मादक पदार्थो की तस्करी के एक अन्य मामले में भी फरार चल रहा था।
परिवार वाले पुलिस पर शुरू कर देते है पथराव : अधिकारी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि राही पहले दिल्ली में मकोका, एनडीपीएस एक्ट, डकैती, मारपीट, अत्याचार चोरी, शरारत, धमकी, दंगा, छेड़छाड़, हथियार अधिनियम, आबकारी अधिनियम आदि सहित 20 आपराधिक मामलों में शामिल था। आरोपी दीपक के दो भाई, पिता और मां भी आरोपी हैं। जब भी पुलिस तलाशी लेने, ड्रग्स बरामद करने या संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए उनके घरों पर छापा मारती है, तो दीपक और उसके परिवार के सदस्य पुलिस पर पथराव शुरू कर देते हैं ताकि उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज न हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।