Delhi: एक दिसंबर से शुरू होगी राजधानी में निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया

राष्ट्रीय राजधानी के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश स्तर की कक्षाओं में दाखिला प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होगी।

राष्ट्रीय राजधानी के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश स्तर की कक्षाओं में दाखिला प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होगी।
Delhi Nursery Admission Process Starts From 15 December Know Detail ANN | Delhi  Nursery Admission: दिल्ली में कल से नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया होगी शुरू,  यहां जानें सब कुछ
शिक्षा निदेशालय ने सोमवार को बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर है जबकि चयनित अभ्यर्थियों की पहली सूची 20 जनवरी को घोषित की जाएगी। निदेशालय ने एक अधिसूचना में कहा, “ सत्र 2023-24 के लिए दिल्ली के निजी गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूलों में खुली सीटों के लिए प्री-स्कूल, प्री-प्राइमरी और पहली कक्षा में प्रवेश प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होगी।”
Nursery Admission 2022-23: दिल्ली में 15 दिसंबर से एडमिशन प्रक्रिया शुरु,  जानें- जरूरी तारीखें - Nursery Admission 2022-23: Nursery admission will  start in delhi's private schools from December 15
जानकारी के मुताबिक  उसमें कहा गया है, “ दाखिले के लिए चयनित किए गए बच्चों की पहली सूची 20 जनवरी को जारी की जाएगी। इसी के साथ प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी। वहीं दूसरी सूची छह फरवरी को जारी की जाएगी।” सभी स्कूल दाखिले के लिए उपलब्ध सीटों के साथ प्रवेश स्तर की सभी कक्षाओं का विवरण 16 दिसंबर तक घोषित करेंगे। अधिसूचना में कहा गया है, “ सभी निजी गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूल 28 नवंबर तक प्रवेश के लिए अपने मानदंड जारी करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।