दिल्ली वालो को मास्क से मिला निजात, DDMA का फैसला masks नहीं पहनने पर अब नहीं लगेगा जुर्माना

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब जुर्माना नहीं लगेगा। गुरुवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है…

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब जुर्माना नहीं लगेगा। गुरुवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है। DDMA ने मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना के फैसले को वापस ले लिया है। हालांकि महामारी एक्ट जारी रहेगा, ताकि कोरोना जांच और टीकाकरण जारी रहे। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति के पूरी तरह से नियंत्रण में है।
उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएम की बैठक हुई 
गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएम की बैठक हुई जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। ये बैठक दिल्ली में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण के रिव्यू के लिए बुलाई गई थी। मीटिंग में फैसला फैसला लिया गया कि अब मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा। अभी तक मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान था। इससे पहले 2000 के जुर्माने का प्रावधान था, पिछली डीडीएमए मीटिंग में इसे कम किया गया था।
कोविड-19 के 123 नए केस दर्ज किए गए,
बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 123 नए केस दर्ज किए गए, जबकि एक मरीज की जान भी चली गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना की 0.50 प्रतिशत की सकारात्मकता दर है। 123 ताजा मामलों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,64,857 हो गई और वहीं, मरने वालों की संख्या 26,151 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।