Search
Close this search box.

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया बोले- हर बच्चे के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था जरूरी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के एक सरकारी स्कूल का निरीक्षण करते हुए कहा कि विश्व में नंबर 1 देश बनने के लिए, हमें हर बच्चे के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था करनी होगी।

हाइलाइट्स – * उद्यमी और नौकरी प्रदान करने वाला व्यक्ति बनने की आकांक्षा रखें छात्र
* विश्व में नंबर 1 देश बनने के लिए, हर बच्चे को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनी होगी
दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के एक सरकारी स्कूल का निरीक्षण करते हुए कहा कि विश्व में नंबर 1 देश बनने के लिए, हमें हर बच्चे के लिए गुणवत्तापूर्ण और मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था करनी होगी। स्कूलों को छात्रों को नौकरी तलाश करने वालों के बजाय नौकरी देने वाला व्यक्ति बनने की मानसिकता से तैयार करने की जरूरत है। 
पढ़ने के लिए हर बच्चे को मिले शानदार विद्यालय 
उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा,  दिल्ली सरकार शहर में हर बच्चे को निशुल्क ‘‘गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत’’ कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मेरा सपना है कि दिल्ली के हर बच्चे को एक शानदार विद्यालय  पढ़ने के लिए  मिले, जहां विश्व स्तरीय शिक्षा उन्हें मुफ्त प्रदान की जाए। इस सपने को पूरा करने के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।