नेशनल हेराल्ड : ED के सवालों से राहुल को आज मिलेगी राहत, कल फिर होगी चौथे दौर की पूछताछ

राहुल गांधी से बुधवार को लगातार तीसरे दिन करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई। तीन दिनों तक चली लंबी कार्रवाई के बाद उन्होंने खुद जांच एजेंसी से ब्रेक मांगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते तीन दिनों से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सवालों के जवाब दे रहे हैं। सोमवार से शुरू हुई पूछताछ में बुधवार तक राहुल ने कई-कई घंटों ईडी दफ्तर में बिताए, लेकिन आज यानी गुरुवार को उन्हें जांच एजेंसी के सवालों से राहत मिलेगी। ‘नेशनल हेराल्ड’ केस में अब उनसे शुक्रवार को पूछताछ होगी।
राहुल ने मांगा ब्रेक
राहुल गांधी से बुधवार को लगातार तीसरे दिन करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई। तीन दिनों तक चली लंबी कार्रवाई के बाद उन्होंने खुद जांच एजेंसी से ब्रेक मांगा। पूछताछ के दौरान राहुल के सभी बयान का ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड किया जा रहा है। बयान को बाद में टाइप किया जाता है। राहुल गांधी और जांच अधिकारी द्वारा उसपर हस्ताक्षर किए जाते हैं।
3 दिनों में 30 घंटे से ज्यादा हुई पूछताछ
पिछले तीन दिनों में राहुल गांधी से 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई है। उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, जो कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल में भर्ती हैं, से भी उनके स्वास्थ्य में सुधार के बाद पूछताछ की जाएगी। 
ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन 
कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के तीसरे दिन भी जमकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया। मुख्य विपक्षी दल ने यह आरोप भी लगाया कि दिल्ली पुलिस ने उसके कार्यालय पर ‘हमला’ बोला और कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की पिटाई की, हालांकि पुलिस ने इस आरोप को खारिज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।