Excise Policy Case: दिल्ली के शराब घोटाले में 6 ठिकानों पर ED की छापेमारी, कुछ अहम सुरागों की तलाश

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें ईडी ने आम आदमी पार्टी(AAP) के सांसद संजय सिंह के दो सहयोगियों के ठिकानों समेत 6 जगहों पर छापेमारी की है। बिट्ठल भाई पटेल हाउस में यह छापेमारी हुई है।

Delhi: शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें ईडी ने आम आदमी पार्टी(AAP) के सांसद संजय सिंह के दो सहयोगियों के ठिकानों समेत 6 जगहों पर छापेमारी की है। बिट्ठल भाई पटेल हाउस में यह छापेमारी हुई है।ईडी की टीम मामले में गहन जांच-पड़ताल कर रही है और कहा जा रहा है कि कुछ अहम सुरागों की तलाश में यह छापेमारी की गई है। 
सूत्रों के मुताबिक, शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आधा दर्जन इकाइयों पर यह छापेमारी की गई है। इस केस में शामिल कुछ आरोपियों से पूछताछ के बाद यह एक्शन लिया गया है। 
ED ताकत का इस्तेमाल कर लोगों को फंसाने की कोशिश
इधर ईडी की इस कार्रवाई का दावा करते हुए आप सांसद संजय सिंह ने अपना एक वीडियो शेयर किया। संजय सिंह ने बताया कि आज सुबह मुझे जानकारी मिली है कि मेरे सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घर ईडी ने छापा मारा है। आप सांसद ने ईडी की इस कार्वाई को दादागिरी तक कह दिया है। संजय सिंह ने कहा कि मैंने ईडी की दादागिरी और तानाशाही को पूरे देश के सामने उजागर कर दिया है। मैंने यह सच बताया कि किस तरह ईडी अपनी ताकत का इस्तेमाल कर शराब घोटाले में लोगों को फंसाने की कोशिश कर रही है।
केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन भी जेल में बंद हैं
आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेताओं पर शराब घोटाले, बस घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे कई संगीन आरोप लग चुके हैं। कथित आबकारी नीति घोटाले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहीं मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन भी जेल में बंद हैं। हालांकि, आम आदमी पार्टी इन सभी घोटालों और आरोपों से इनकार करती रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।