Search
Close this search box.

Extortion Case: महाठग के खिलाफ कार्रवाई तेज, 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में चार्जशीट दाखिल

दिल्ली पुलिस ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में सोमवार को पूरक आरोपपत्र दाखिल किया।

दिल्ली पुलिस ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में सोमवार को पूरक आरोपपत्र दाखिल किया। चंद्रशेखर पर सरकारी अधिकारी के रूप में दवा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से लगभग 200 करोड़ रुपये जबरन उगाही करने का आरोप लगाया गया है। 
कथित ठग ने अदिति सिंह से धन शोधन के एक मामले में जेल में बंद उनके पति को छुड़ाने के नाम पर जालसाजी की थी।दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने आरोपपत्र में दावा किया है कि चंद्रशेखर की करीबी सहयोगी मुंबई की पिंकी ईरानी ने उसे बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया था। फर्नांडीज का नाम मुख्य मामले में आरोपी के रूप में नहीं है। फर्नांडीज भी अदालत के सामने पेश हुई थीं। वह मामले में धन शोधन जांच के तहत आरोपी हैं।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक के समक्ष दायर ताजा पूरक आरोपपत्र में यह भी कहा गया है कि पुलिस ने अभिनेत्री फर्नांडीज और नोरा फतेही सहित कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं। आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के बारे में अदालत मंगलवार को फैसला कर सकती है। ईरानी को दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने नवंबर, 2022 में गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।