वृद्धाश्रम में लगी आग, दो की मौत, एक अन्य घायल

आज, रविवार (1 जनवरी-2023) को दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 के एक वृद्धाश्रम में सुबह आग लग गई। जानकारी के मुताबिक़, ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स’ नामक वृद्धाश्रम में 2 दो लोगों को आग की चपेट में आ कर मरने की खबर बताई जा रही है तथा 1 के हताहत होने की ख़बर है।

आज, रविवार (1 जनवरी-2023) को  दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 के एक वृद्धाश्रम में सुबह आग लग गई। जानकारी के मुताबिक़, ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स’ नामक वृद्धाश्रम में 2 दो लोगों को आग की चपेट में आ कर मरने की खबर बताई जा रही है तथा 1 के हताहत होने की ख़बर है।   
अधिकारीयों का बयान 
अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स’ नामक वृद्धाश्रम में आग लगने की सूचना सुबह पांच बजकर 14 मिनट पर मिली। अग्निशमन विभाग ने कहा कि दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर सुबह 6.50 बजे तक काबू पा लिया गया। आग बुझाने के अभियान में सहयोग देने वाली पुलिस ने बताया कि आग इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी थी।
पूरी तरह से जली हुई दो लाशें मिलीं
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद तीसरी मंजिल पर पूरी तरह से जली हुई दो लाशें मिलीं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि अपराध शाखा और फॉरेंसिक प्रयोगशाला की टीम को मौके पर बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि घटना में झुलसे एक वरिष्ठ नागरिक को मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया है, जबकि 12 अन्य बुजुर्गों को अंतरा केयर की ओखला शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है। चौधरी ने कहा कि आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं लग सकी है और घटना की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।