फिर चर्चा में JNU, 2 छात्र समूहों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की दो FIR

जेएनयू परिसर में बीती शाम दो छात्रों समूहों के बीच जमकर झगड़ा हुआ, इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और लात घूंसे चले। इस झड़प में दो छात्र जख्मी हुए है। दो दिल्ली पुलिस ने दो छात्रों की शिकायतों पर दो FIR दर्ज की हैं।

दिल्ली की अक्सर विवादों में रहने वाली यूनिवर्सिटी जवाहर लाल नेहरू (JNU) एक बार फिर चर्चा में है। जेएनयू परिसर में बीती शाम दो छात्रों समूहों के बीच जमकर झगड़ा हुआ, इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और लात घूंसे चले। इस झड़प में दो छात्र जख्मी हुए। दो दिल्ली पुलिस ने दो छात्रों की शिकायतों पर दो FIR दर्ज की हैं। 
पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को शाम करीब 5 बजे पीसीआर में कॉल आई थी। इसमें नर्मदा हॉस्‍टल के पास स्‍टूडेंट्स के आपस में झगड़े की बात कही गई थी। यह झगड़ा निजी मामले को लेकर था। दिल्ली पुलिस ने वसंत कुंज नॉर्थ पुलिस थाने में जेएनयू के दो छात्रों की शिकायतों के आधार पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दो FIR दर्ज की है।
1668145433 jnu 1
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दो छात्रों के बीच निजी मामले को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उनके दोस्त उसमें शामिल हो गए। लड़ाई के दौरान, दो छात्र मामूली रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा, ‘हमें इस मामले में अब तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। लड़ाई दो छात्रों के बीच थी और इसमें कोई राजनीतिक समूह शामिल नहीं है। यह दोनों का निजी विवाद है।’
सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में दिख रहा है कि कई छात्र डंडे लेकर परिसर में भाग रहे हैं। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने यूनिवर्सिटी के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। इससे पहले भी JNU में कभी नॉन वेज खाने तो कभी स्कॉलरशिप को लेकर बवाल हो चुके है। इस तरह के मुद्दों को लेकर JNU हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।