करंट लगने से नेशनल शूटर मौत मामले में होटल मैनेजर हुआ गिरफ्तार, मिली जमानत

बताया जाता है कि आरोपी मैनेजर उक्त होटल का प्रबंधन पिछले दो सालों से देख रहा था, जिस पर लापरवही बरतने का आरोप लगा है।

दक्षिणी दिल्ली : शूटिंग कॉम्पटिशन में हिस्सा लेने आए एक नेशनल शूटर की पुल प्रहलादपुर इलाके में स्थित एक होटल के कमरे में बिजली का करंट लगने से हुई मौत के मामले में जांच के बाद पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले होटल के मैनेजर को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान 37 साल के संदीप कुमार के तौर पर की गई है। बताया जाता है कि आरोपी मैनेजर उक्त होटल का प्रबंधन पिछले दो सालों से देख रहा था, जिस पर लापरवही बरतने का आरोप लगा है। 
हालांकि गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उसे जमानत भी मिल गई। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी है। इसकी पुष्टि करते हुए पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब एक माह पहले घटी घटना को लेकर पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आरोपी मैनेजर को गिरफ्तार किया था। दरअसल गत 13 अक्टूबर की दोपहर को पुल प्रह्लादपुर इलाके में स्थित एक होटल के कमरे में घटना घटी थी। 
तुलकाबाद के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उत्तराखंड से आए नेशनल शूटर प्रियांशु कुमार कोच अमर सिंह व अन्य प्रतियोगियों के साथ देहरादून से नौ अक्टूबर को दिल्ली पहुंचा था। पुल प्रह्लादपुर इलाके में वह अपने साथियों और कोच के साथ रुका हुआ था। उन्होंने ऑनलाइन कमरा बुक कराया था, लेकिन होटल के उस कमरे में दिक्कत आने पर उन्हें होटल की दूसरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में शिफ्ट किया गया। हालांकि वहां भी पानी की दिक्कत हो रही थी, जिसकी शिकायत होटल प्रबंधन से भी की गई थी। 
इसी बीच घटना वाले दिन प्रियांशु अपने कमरे के बाथरूम में नहाने के लिए गया हुआ था। जहां गीजर में शॉट सर्किट होने की वजह से उसे जोरदार करंट लगा और वह बाथरूम में अचेत होकर गिरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर ​मामले की छानबीन शुरू की तो पाया कि पूरे मामले में होटल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही है, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी होटल मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।