कंझावला कांड की याद हुई ताजा, DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कार से घसीटा, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल एक अप्रिय घटना का शिकार होने से बच गई। दरअसल मालीवाल राष्ट्रीय राजधानी में महिला सुरक्षा के हालात का निरीक्षण करने के लिए बुधवार देर रात निकली थी।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल एक अप्रिय घटना का शिकार होने से से बाल-बाल बची है। दरअसल मालीवाल राष्ट्रीय राजधानी में महिला सुरक्षा के हालात का निरीक्षण करने के लिए बुधवार देर रात निकली थी। वह दिल्ली एम्स के गेट नंबर 2 के सामने खड़ी थी। तभी एक नशे में धुत कार चालक ने मालीवाल को अकेला समझकर गाड़ी में बैठने के लिए कहा। मालीवाल ने जब उसे फटकारा तो उसने आनन-फानन में गाड़ी का शीशा बंद कर दिया। इसी घटनाक्रम में मालीवाल का हाथ गाड़ी में फंस गया और उन्हें 10 से 15 मीटर तक घसीटा गया। 

मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, “कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात Inspect कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने जान बचाई। यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए।”
मिली जानकरी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया  है। आरोपी का नाम हरीश चंद्र (47) है। वह संगम विहार का रहने वाला है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल देर रात एक पीसीआर पर कॉल आया कि एम्स बस स्टॉप के पीछे सफेद रंग की बलेनो कार के चालक ने एक महिला को गलत इशारे किए और उन्हें घासीटा। जिसके बाद पुलिस ने यह मैसेज आस पास के क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों को भेजा और आरोपी को पकड़ लिया गया। 
बीते दिनों दिल्ली के कंझावला में हुए दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया था। वहां भी पीड़िता को कई किलोमीटर तक घसीटा गया था। जिससे उसकी मृत्यु हो गई थी। उस वारदात के बाद से ही दिल्ली पुलिस आरोपों से घिरी हुई है। एक बार फिर इस नई घटना ने राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था का मुद्दा उछाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।