केजरीवाल का आप कार्यकर्ताओं को आदेश – जीत के जश्न में न जलाएं पटाखें, संजय सिंह का भाजपा पर तंज

दिल्ली विधानसभा चुनाव की मंगलवार को जारी मतगणना में रुझान दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने का संकेत दे रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव की मंगलवार को जारी मतगणना में रुझान दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने का संकेत दे रहे हैं। आप के नेता रुझान आने के पहले से ही अपनी जीत को आश्वस्त दिखाई दे रहे थे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नतीजे आने से एक दिन पहले ही कार्यकर्ताओं को खास सन्देश दिया था। 
अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जीत का जश्न मनाने के दौरान पटाखे न जलाने की नसीहत दी थी। उनका कहना था कि दिल्ली की जनता पहले से ही प्रदुषण की समस्या झेल रही है और पटाखे जलाकर प्रदुषण फैलाने से बचना होगा। 
1581407677 1
शुरूआती रुझानों में बढ़त के बाद आप के कार्यकर्ता पार्टी का गीत ‘‘लगे रहो केजरीवाल’’ गा कर एक दूसरे को गले लगा रहे हैं और इस बात का पूरा ध्यान रख रहें हैं कि पार्टी नेता की बात खाली नहीं जाए। 
कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी के आईटीओ मुख्यालय में मिठाइयों और नमकीन का आर्डर देने के अलावा बैंड बाजे की व्यवस्था जैसी तैयारियां चल रही हैं। मुख्यालय को सफ़ेद और नीले गुब्बारों से सजा दिया गया है। 
1581407991 5
खबर लिखे जाने तक , दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को चल रही मतगणना में आम आदमी पार्टी (आप) 70 में से 58 सीटों पर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 12 सीटों पर आगे चल रही है। रुझान संकेत दे रहे हैं कि आप दोबारा सत्ता हासिल करने की राह पर है। 
आप प्रवक्ता संजय सिंह ने संवाददताओं से कहा, ‘‘हम शुरुआत से ही कह रहे हैं कि आगामी चुनाव हमारे किए काम के आधार पर लड़ा जाएगा। अभी कुछ कहना बहुत जल्दबाजी होगी। आप इंतजार कीजिए और देखिए कि हम जबरदस्त जीत हासिल करेंगे।’’ 
1581408006 4
राज्य सभा सांसद और आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में दिल्ली की जनता ने श्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी को वोट देकर नफरत और उन्माद की राजनीति को नकार दिया है और विकास तथा राष्ट्रवाद को चुना है। 
संजय सिंह ने पार्टी नतीजों पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने इन चुनावों में अपनी सारी सरकारी मशीनरी झोंक दी थी और पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों, कई पूर्व मुख्यमंत्रियें और गृह मंत्री अमित शाह तथा अन्य केन्द्रीय मंत्रियों को चुनाव प्रचार में लगाया लेकिन दिल्ली की जनता बहुत समझदार थी और उसने सही गलत का फर्क जानकर वोट दिए। 
1581408043 3
उन्होंने कहा कि इन चुनावों को भाजपा ने हिन्दुस्तान पाकिस्तान का नाम दिया गया था और आज हिन्दुस्तान जीत गया है और इसी पार्टी ने श्री केजरीवाल को आतंकवादी करार दिया था लेकिन केजरीवाल ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की थी और जनता से यही कहा था,‘‘आपका बेटा हूं और आपकी सेवा की है। यह साबित करता है कि जनता भाजपा की विभाजनकारी राजनीति को अच्छी तरह समझती है।’’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।