जनता प्रदूषण से त्रस्त, मुख्यमंत्री केजरीवाल दूसरे राज्यों में भ्रमण करने में व्यस्त : मीनाक्षी लेखी

दिल्ली में प्रदूषण स्थिति बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंची हुई है। राजधानी की हवा लगातार जहरीली हो रही है। बिगड़ते हालातों के बीच दिल्ली सरकार और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

दिल्ली में प्रदूषण स्थिति बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंची हुई है। राजधानी की हवा लगातार जहरीली हो रही है। बिगड़ते हालातों के बीच दिल्ली सरकार और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने प्रदूषण की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए ज़ोरदार हमला बोला।
मीनाक्षी लेखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते प्रदूषण से निपटने के लिए इंतजामों में कमी पर सवाल उठाते हुए कहा कि 10 स्मोक टावर का वाडे के बाद सिर्फ एक स्मोक टावर लगाया गया, जिसके मेन्टेनस के लिए 80 लाख रुपए हर महीने लगता है, लेकिन वो भी काम नहीं करता।
उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी अन्य राज्यों का भ्रमण तो करते हैं। जहां दिल्ली वालों का पैसा खर्च होता हैं। विज्ञापन पर भी खर्च किया जाता है, लेकिन जनता की जरूरत के लिए पैसा खर्च नहीं होता। दिल्ली की जनता प्रदूषण से त्रस्त है, पर मुख्यमंत्री केजरीवाल दूसरे राज्यों में भ्रमण करने में व्यस्त हैं।

Delhi : आज से फिर खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, राजधानी को जहरीली हवा से मिली राहत

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि ये (AAP) कहते हैं कि LG ने ऑन-ऑफ की फाइल पर हस्ताक्षर नहीं किए। हमने RTI के माध्यम से जानने का प्रयास किया कि दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पास ऑन-ऑफ से संबंधित कोई स्टडी रिपोर्ट है या दिल्ली सरकार ने कोई जांच कराई है। ऐसा कुछ नहीं कराया गया। 
उन्होंने कहा, काम की बात करो, काम के बारे में चिंता दिखाओ लेकिन काम मत करो ये सीएम केजरीवाल के तौर-तरीकों का वर्णन करने वाली पंक्तियाँ हैं। पर्यावरण के लिए 1200 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया गया लेकिन लोगों के लिए सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए किसी भी धन का उपयोग नहीं किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।