Search
Close this search box.

केंद्र सरकार को राज्यसभा में घेरने के लिए विपक्षी दलों की हुई बैठक

विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के दोनों सदनों में अपनी रणनीति बनाने के लिए राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में बृहस्पतिवार को एक बैठक की है।

विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के दोनों सदनों में अपनी रणनीति बनाने के लिए राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में बृहस्पतिवार को एक बैठक की है। सूत्रों ने बताया कि विपक्षी सांसदों द्वारा संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के चारों ओर एक मानव श्रृंखला बनाए जाने की संभावना है ताकि देश को लोकतंत्र की रक्षा का संदेश दिया जा सके। 
इस बैठक में कितनी पार्टियां हुई शामिल
इस बैठक में कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), शिवसेना, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जनता दल (यू), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), एमडीएमके, आम आदमी पार्टी (आप), वीसीके और आईयूएमएल के नेता शामिल थे।
संसद की कार्रवाही में शामिल हो सकते है राहुल गांधी 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कल विदेश से लौट आने के बाद आज संसद की कार्यवाही में भाग लेने की संभावना है। उनकी लोकतंत्र संबंधी लंदन की टिप्पणी को लेकर राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। इस बीच, कई विपक्षी सांसदों ने अडाणी समूह के खिलाफ लगे आरोपों पर चर्चा करने और मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग को लेकर दोनों सदनों में नोटिस दिए हैं।
1678949391 etnrs,od
संसद की कार्रवाही  बार- बार हो रही है बाधित
संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हुआ और उसके बाद से ही हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित है। आज भी राहुल के बयान और अडाणी मुद्दे को लेकर दोनों सदनों की बैठक शुरू होने पर हंगामा हुआ जिसके चलते दोनों सदनों में कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
1678949538 mndtjn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।