Monkeypox in Delhi – पहला मंकीपॉक्स का मरीज हुआ ठीक, अस्पताल से मिली छुट्टी

दिल्ली में मंकीपॉक्स का पहला मरीज को संक्रमण से ठीक होने के बाद एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मरीज में ठीक होने के संकेत दिखने के बाद सोमवार रात को छुट्टी दे दी गई।

दिल्ली में मंकीपॉक्स का पहला मरीज को संक्रमण से ठीक होने के बाद एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मरीज में ठीक होने के संकेत दिखने के बाद सोमवार रात को छुट्टी दे दी गई। एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हमने उस मरीज को छुट्टी दे दी है, जिसमें राजधानी शहर में मंकीपॉक्स का पहला मामला मिला था। वह व्यक्ति 25 दिनों में पूरी तरह से ठीक हो गया।
डॉ. कुमार ने कहा कि यह अस्पताल के लिए एक उपलब्धि है। उन्होंने कहा, मैं मंकीपॉक्स संक्रमण के इलाज में शामिल हमारे डॉक्टरों की टीम को बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने दिन-रात मेहनत की और मरीज ठीक हो गया। जिस मरीज को छुट्टी दे दी गई है, वह दिल्ली का है और उसका हिमाचल प्रदेश का यात्रा इतिहास रहा है। डॉ. कुमार ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने से पहले वह पिछले 15 दिनों से बुखार और त्वचा की समस्याओं से बीमार था।
मरीज 11 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहा। उनकी शुरुआती दो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।इस बीच, मंकीपॉक्स संक्रमण के एक और संदिग्ध को बीती रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें मंकीपॉक्स के इलाज के लिए नोडल अस्पताल, एलएनजेपी अस्पताल में कुल तीन मामले हैं, जिनमें दो संदिग्ध और एक की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।