लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Monkeypox News: फिर मंकीपॉक्स ने दी दस्तक! दिल्ली में सामने आया नया केस, जानें स्थिति

दिल्ली में नाइजीरिया की 30 वर्षीय महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित पाई गई है, जिसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर नौ जबकि भारत में 14 हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मंकीपॉक्स ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है, शरूआती दिनों से अनुमान लगाया जा रहा था कि यह वायरस कहीं कोरोना की तरह विशाल महामारी न बन जाए। लेकिन विश्व के अधिकतर देशों में फैलने के बाद लोगों में इसका खौंफ बनता जा रहा हैं। ऐसा ही भारत की राजधानी दिल्ली में पाया गया जहां पर नाइजीरिया से आई हुई महिला इस वायरस की चपेट में आ गई हैं। इस मंकीपॉक्स के आने के बाद देश में इस वायरस के कुल मरीजों की संख्या 14 हो गई हैं। इस बात की जानकारी सोमवार को आधिकारिक सूत्रों से सांझा की गई हैं। 
Monkeypox in Bihar If single patient found it will be considered as  epidemic monkey pox patients to isolated in Patna IGMS - Monkeypox in  Bihar: मंकीपॉक्स का एक भी मरीज मिला तो
दिल्ली के इस अस्पताल में कराया गया भर्ती 
मिली जानकारी के मुताबिक  उन्होंने कहा कि महिला को 16 सितंबर को यहां लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नाइजीरियाई मूल के एक और व्यक्ति को रविवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।