Search
Close this search box.

Monkeypox: दिल्ली में मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

देश में इन दिनों मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर काफी सतर्कता देखी जा रही हैं। बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मंकीपॉक्स का केस मिलने की खबर सामने आई थी।

देश में इन दिनों मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर काफी सतर्कता देखी जा रही हैं। बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मंकीपॉक्स का केस मिलने की खबर सामने आई थी। लेकिन, अब मंकीपॉक्स के एक संदिग्ध मरीज के जांच में निगेटिव पाये पाये जाने के बाद उसे बृहस्पतिवार को यहां लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) से छुट्टी दे दी गयी। एक वरिष्ठ चिकित्सक ने यह जानकारी दी।

ईडी के सामने अर्पिता का कबूलनामा, कहा- अवैध धन रखने के लिए मेरे फ्लैटों का इस्तेमाल किया गया

वही, उन्होंने बताया कि जांच में गाजियाबाद का 30 वर्षीय व्यक्ति चिकेनपॉक्स से पीड़ित है और उसे मंगलवार को दिल्ली सरकार के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसे मंकीपॉक्स के लिए निर्धारित किया गया है। उसे ज्वर था एवं शरीर पर फफोले थे। एलएनजेपी के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ दो दिन पहले मंकीपॉक्स के संदिग्ध मामले (मरीज) को एलएनजेपी लाया गया था। उसकी (जांच) रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसकी छुट्टी दे दी गई। ’’

सर तन से जुदा की धमकी…फिर रेलवे ट्रैक पर मिला निशांक का शव, मामला सुलझाने में उलझी पुलिस

इस बीच, कुमार ने कहा कि मंकीपॉक्स के सामने आये पहले मामले (मरीज) के नमूने पुणे के विषाणु विज्ञान संस्थान भेजे गये हैं। यह मरीज फिलहाल अस्पताल में है। निदेशक ने कहा, ‘‘ उसके अहम जैव मापदंड स्थिर सामान्य हैं और घाव ठीक हो रहे हैं।’’ देश में मंकीपॉक्स के चार मामले सामने आये हैं, जिनमें तीन मरीज केरल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।