Search
Close this search box.

बस मार्गों को प्रदर्शित करने के लिए ‘Digital Screens’ वाले नए ‘बस क्यू शेल्टर’ लगाए जाएंगे : कैलाश गहलोत

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बस मार्गों को प्रदर्शित करने के लिए ‘डिजिटल स्क्रीन’ वाले नए ‘बस क्यू शेल्टर’ लगाए जाएंगे, जिन्हें चोरी करना व तोड़ना मुमकिन नहीं होगा।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बस मार्गों को प्रदर्शित करने के लिए ‘डिजिटल स्क्रीन’ वाले नए ‘बस क्यू शेल्टर’ लगाए जाएंगे, जिन्हें चोरी करना व तोड़ना मुमकिन नहीं होगा। विधानसभा में बुधवार को दिल्ली बजट 2023-24 पेश करते हुए मंत्री ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की राष्ट्रीय राजधानी में 1,400 नए व आधुनिक ‘बस क्यू शेल्टर’ (बीक्यूएस) स्थापित करने की योजना की घोषणा की थी।
आउटडोर डिजिटल साइनेज - चीन आपूर्तिकर्ता, थोक
उन्होंने कहा था, ‘‘ बस यात्रियों के लिए एक आरामदायक प्रतीक्षा स्थल होने के अलावा इन ‘बस क्यू शेल्टर’ में ‘डिजिटल स्क्रीन’ भी लगी होगी, जिसमें बस मार्गों और उनके आगमन का समय प्रदर्शित होगा। दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर इस काम को चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा।’’ गहलोत ने बृहस्पतिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि ‘डिजिटल स्क्रीन’ की सुरक्षा को देखते हुए इन ‘बस क्यू शेल्टर’ को इस तरह बनाया जाएगा कि इन्हें चोरी करना व तोड़फोड़ करना संभव नहीं होगा।
Delhi Transport Budget 2023 Mohalla Bus Scheme Facilities Arvind Kejriwal  Government Announced In Budget | Delhi Budget: दिल्ली सरकार की 'मोहल्ला बस'  कहां और कैसे चलेंगी, जानें- क्या होगा रूट?
उन्होंने कहा, ‘‘जिन्हें चोरी करनी है वे तो किसी भी तरह चोरी करेंगे। हालांकि हमने इसे ऐसा बनाने की कोशिश की है जिससे उनमें चोरी करना व तोड़फोड़ करना संभव न हो। हमारी बसें सीसीटीवी कैमरे और वीडियो रिकॉर्डिंग प्रणाली से लैस होंगी, जिन्हें ऐसे डिब्बों में रखा जाता है जिन्हें आसानी से खोलना मुमकिन नहीं होता।’’ जी20 नई दिल्ली शिखर सम्मेलन के मद्देनजर बजट में ‘‘दिल्ली को स्वच्छ, सुंदर और आधुनिक’’ बनाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।
ป้ายรถเมล์รถไฟใต้ดิน/ป้ายรถเมล์โฆษณาที่พักพิงพร้อมตู้ Lightbox - Buy  สแตนเลส Bus Stop,Modern Bus Station Shelter ออกแบบ,อลูมิเนียม Bus Shelter  สำหรับ Advetising Product on Alibaba.com
जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर किसी विशेष परियोजना पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में पूछे जाने पर परिवहन मंत्री ने कहा, ‘‘ बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा होने में काफी समय लगता है। हमारा ध्यान दिल्ली को स्वच्छ, सुंदर और आधुनिक बनाने पर है। हम काम शुरू करने की कोशिश करेंगे। प्रत्येक परियोजना हमारी प्राथमिकता है।’’ वहीं उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि दिल्ली परिवहन विभाग की 100 बसों का इस्तेमाल मौजूदा समय में शहर का पुलिस बल कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।