नया साल दिल्लीवासियों के लिए खास, केजरीवाल का बड़ा ऐलान- इलाज के लिए नहीं देना होगा पेसा, फ्री में मिलेगी यह सुविधा

केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा- “सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, हमारा मिशन है चाहे किसी की भी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो. हेल्थकेयर महंगा हो गया है और बहुत से लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते.

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने आम लोगों के लिए एक राहत भरी खबर साझा की है। जिसमें नए साल से मरीजों के लिए मेडिकल टेस्ट फ्री में होंगे इससे उन लोगों के लिए काफी मदद हो पाएगी जिनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं हो पाते है। इस पहल दिल्ली में आम लोगों के लिए एक रामबाण साबित होंगी। इस बात की जानकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके साझा की है। 
केजरीवाल ने ट्वीट करके कही यह बात 
1670919241 screenshot 1
दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक को लेकर बेहतर स्वास्थ सुविधा का दावा करने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस निर्णय से सभी लोगो को अब मदद मिल सकेगी। सीएम ने ट्वीट कर लिखा- “सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, हमारा मिशन है चाहे किसी की भी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो या फिर हेल्थकेयर महंगा हो गया है, और बहुत से लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते। इस फैसले से ऐसे सभी लोगों को मदद मिलेगी.”
एक जनवरी 2023 से 450 टेस्ट फ्री में होंगे
आपकों बता दें कि राजधानी एक मेट्रों सिटी है जिसमें लोग दूसरे राज्यों से रोजगार पाने के लिए आते है। यह प्रवासी लोग दिल्ली सरकार से यह अपेक्ष रखते है कि उन्हें सरकार की तरफ से सस्ता इलाज प्रदान कराया जाए। इसी को लेकर केजरीवाल सरकार ने यह अहम फ्री इलाज योजना को अगले साल से लॉन्च कर देंगे। एक जनवरी 2023 से दिल्ली में 450 मेडिकल टेस्ट फ्री में करवाए पाएंगे। इससे राज्य की आम जनता को कुछ हद तक सहुलियत मिल जाएगी। आने वाल समये में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आगामी समये में इस बात की जानकारी को साझा कर दिया जाएगी कि फ्री मेडिकल टेस्ट में कौन-कौन सी बीमारियों को सम्मिलत किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।