Search
Close this search box.

नोएडा : सार्वजानिक स्थानों पर शराब पीने से 115 लोगों पर कार्यवाई, खुले में लगा रहे थे पैग

नोएडा पुलिस ने ‘मुचलका पाबंद’ अभियान के तहत सार्वजनिक स्थानों पर शराब पी रहे 115 लोगों के ऊपर कार्यवाई की है।

नोएडा पुलिस ने ‘मुचलका पाबंद’ अभियान के तहत सार्वजनिक स्थानों पर शराब पी रहे 115 लोगों के ऊपर कार्यवाई की है। दरअसल शाम होते ही हर गली चौराहे पर लोग शराब पीना शुरू कर देते हैं जिसके चलते पुलिस ने 14 जनवरी की शाम से लेकर देर रात तक कार्यवाई की थी। जानकारी के मुताबिक़, कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के सभी थाना में 115 लोगों पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई की है। यदि आरोपी दोबारा सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते हुए पकड़े जाएंगे तो उन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी।
सभी थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया गया
115 लोगों को गौतमबुद्ध नगर के अलग अलग इलाकों में शहर व ग्रामीण क्षेत्र में जगह-जगह सार्वजनिक स्थान पर ही बोतल खोल कर पैग लगाते हुए पकड़ा गया है। कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के सभी थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया गया। 115 लोगों को हिरासत में लेने के बाद मुचलका पाबंद की कार्रवाई की गई है। आसामाजिक तत्वों की शिकायत लोगों के द्वारा लगातार पुलिस को मिल रही थी कि शराब पीने के लिए शहर में जगह-जगह माडल शाप हैं। वहां पर बैठकर शराब पीने के बजाय शराबी शहर व ग्रामीण क्षेत्र में जगह-जगह शराब पीने के लिए खड़े हो जाते हैं। सार्वजनिक स्थान पर ही बोतल खोल कर पैग बनने लगते हैं। 
महिलाओं के साथ छेड़छाड़  की घटना भी होती है 
बहुत से लोग अपनी कार को ही मयखाना बना लेते हैं। शराब पीने के बाद गालियां देते हुए शोर शराबा करते हैं। कई बार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी करते हैं। इस कारण आसपास से गुजरने वाले लोगों को असहज स्थिति का सामना करना पड़ता है। कई बार मारपीट की घटनाएं भी हो चुकी हैं। शराब पीने के बाद सार्वजनिक स्थान पर गंदगी फैलाने के साथ ही बोतल भी फोड़ देते हैं। ऐसे आसामाजिक तत्वों के खिलाफ सभी थानों को अभियान चालाने के निर्देश दिये गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।