Search
Close this search box.

दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी

देश की राजधानी दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में मिले आईईडी के बारे में मंगलवार को अधिकारीयों ने कहा है कि

देश की राजधानी दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में मिले आईईडी के बारे में मंगलवार को अधिकारीयों ने कहा है कि, फूलों के थोक बाजार में शक्तिशाली बम उपकरण (आईईडी) की बरामदगी की जांच आतंकवाद समेत हर पहलु को ध्यान में रखते हुए की जा रही है। इसकी जांच से संबंधित पुलिस अधिकारियों ने कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने अपनी फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। इससे जुड़े एक टाइम डिवाइस पर रीडिंग के अनुसार, एनएसजी ने कहा कि आईईडी को बंद होने से डेढ़ घंटे पहले नष्ट कर दिया गया था। 
पुलिस ने सोशल मीडिया पर हुए दावे का किया खंडन 
इस मामले में पुलिस ने अल कायदा से जुड़े एक आतंकवादी समूह द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए गए उस दावे का खंडन किया है जिसमें समूह ने इसके लिए खुद अपने ऊपर जिम्मेदारी ली थी। जांच दल में शामिल एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि, यह दावा निराधार है। चूंकि आईईडी में आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था।  
सीसीटीवी की जांच कर रहे है पुलिस 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि, दिल्ली पुलिस आतंकी एंगल से भी जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इसे कहां से लाया गया था और इसे बाजार में किसने लगाया। सूत्रों ने कहा है कि पुलिस उस दिन घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल रिकॉर्डिंग को भी खंगाल रही है ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।