लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

केजरीवाल के अयोध्या दौरे को लेकर गरमाई सियासत, BJP सांसद बोले- इनका कोई चरित्र या विचारधारा नहीं

अरविंद केजरीवाल के दौरे को लेकर निशाना साधते हुए पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने मंगलवार को कहा कि केजरीवाल का कोई चरित्र या विचारधारा नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाल के अयोध्या दौरे को लेकर सियासत तेज हो गई है। उनके दौरे को लेकर निशाना साधते हुए पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने मंगलवार को कहा कि केजरीवाल का कोई चरित्र या विचारधारा नहीं है। केजरीवाल ने सोमवार को अयोध्या का दौरा किया था और सरयू नदी पर शाम की ‘आरती’ में शामिल हुए थे। मंगलवार को केजरीवाल भगवान हनुमान और रामलला मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। 
क्रिकेटर से नेता बने गंभीर ने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री राजनीति में पाखंड और दोहरे मापदंड का दूसरा नाम हैं। उन्होंने आगे कहा, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और इस तरह की पार्टियां केजरीवाल से बेहतर हैं। कुछ मायनों में, एआईएमआईएम जैसी पार्टियां केजरीवाल से बेहतर हैं, क्योंकि वे अपने सांप्रदायिक एजेंडे के साथ स्पष्ट हैं और उसी के अनुसार काम करते हैं। 
दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री का वास्तव में कोई चरित्र या विचारधारा नहीं है। हम सभी जानते हैं कि उन्होंने और उनकी पार्टी के नेताओं ने पहले भी कई मौकों पर राम मंदिर के मुद्दे पर क्या कहा है और अब वह अयोध्या जाकर अपने पापों को धोने की कोशिश कर रहे हैं। गंभीर ने कहा कि केजरीवाल जैसे नेता समाज के लिए एक सबक हैं कि वे मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। 
केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। आप प्रमुख और उनकी पार्टी के नेता चुनाव में अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अपने दौरे के दौरान केजरीवाल ने अयोध्या में कहा था, अगर भारत के 130 करोड़ लोग मतभेदों और भेदभाव की सभी दीवारों को तोड़कर एक परिवार की तरह काम करते हैं, तो इसे दुनिया में एक बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।