बारिश हुई जानलेवा : पुरानी दिल्ली में गिरी इमारत, बच्ची के साथ तीन लोगों की मौत

देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से बारिश हो रही है। कई जगह बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। लगातार बारिश की वजह से पुरानी दिल्ली के फराश खाना इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई।

देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से बारिश हो रही है। कई जगह बारिश का कहरदेखने को मिल रहा है। लगातार बारिश की वजह से पुरानी दिल्ली के फराश खाना  इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए है। वहीं, गुरुग्राम में छह बच्चों की तालाब में डूबने की वजह से मौत हो गई। 
बता दें कि इमारत के गिरने से चार साल की बच्ची के साथ में तीन लोगों की मौत हो गई। 7 हादसे में  आठ लोग घायल है। सभी का अस्पताल में इलाज हो रहा है।  स्थानीय पुलिस मलबा हटाने का काम कर रही है। 
रेस्क्यू टीम ने मलबे से दो और शव निकाले 
डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि अस्पताल में बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही आठ घायलों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में रेस्क्यू टीम ने मलबे से दो और शव बाहर निकाले। पुरानी दिल्ली की तंग गलियों में इमारत ढहने की सूचना मिलने पर बचाव की एजेंसियां मौके पर पहुंची।लेकिन बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है जिसकी वजह से बारिश और तंग गलियों की वजह से बारिश और तंग गलियों की बचाव कार्य में बाधा हो रही है। 
तालाब में नहाने गए बच्चों की डूबने से हुई मौत 
बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में छह बच्चे तालाब में नहाने गए थे। बच्चों की तालाब में डूबने की वजह से मौत हो गई। करीब चार घंटे के रेस्क्यू  के बाद छह बच्चों का शव बाहर निकाला गया। बच्चों की उम्र आठ से 13 साल तक की थी। इस दौरान छह बच्चे अपने कपड़े उतार कर तालाब में नहाने के लिए कूद गए, लेकिन एक बच्चा नहाने नहीं गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।