रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट मामले में साइंटिस्ट गिरफ्तार, पड़ोसी वकील था निशाना

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हाल ही में हुए ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हाल ही में हुए ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, साइंटिस्ट ने अपने पड़ोसी वकील को मारने के लिए इस धमाके को अंजाम दिया था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि आरोपी की पहचान रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के वरिष्ठ वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया (47) के रूप में की गयी है। उन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि कटारिया ने कोर्ट कक्ष में एक टिफिन के भीतर विस्फोटक रखा था क्योंकि वह अपने पड़ोसी को मारना चाहता था, जो एक वकील है। 

दिल्ली दंगा : कोर्ट ने शाहरूख पठान को पनाह देने वाले दोषी पर दिखाई उदारता

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बताया कि घटना वाले दिन आरोपी दो बैग के साथ सुबह नौ बजकर 33 मिनट पर कोर्ट में घुसा और एक बैग उसने कोर्ट कक्ष में ही छोड़ दिया। इसके बाद वह 10 बजकर 35 मिनट पर अदालत परिसर से बाहर निकल गया। 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ कई मामले दर्ज करा रखे हैं। वे पड़ोसी हैं और एक ही इमारत में रहते हैं। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि कटारिया को वकील से रंजिश थी।’’  गौरतलब है कि नौ दिसंबर को कोर्ट कक्ष संख्या 102 के भीतर हुए विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।