Search
Close this search box.

ED की कस्टडी बढ़ने के बाद कोर्ट से बाहर आकर बिगड़ी सतेंद्र जैन की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार तक ईडी की कस्टडी में रहने का फैसला सुनाया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार तक ईडी की कस्टडी में रहने का फैसला सुनाया है। कोर्ट की कार्रवाई पूरी होने के बाद जब जैन को बाहर लाया गया तो उनकी तबीयत बिगड़ है। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। खबरों के मुताबिक ‘आप’ नेता को घबराहट महसूस हो रही थी, और उनकी हालत बेहोशी जैसी हो गई। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।  
ईडी ने 30 मई को किया था गिरफ्तार
बता दें कि, जैन को आय से अधिक संपत्ति से संबंधित धन शोधन रोकथाम मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा ईडी ने हाल ही में जैन और उनके रिश्तेदारों समेत करीबी दोस्तों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये नकद और 1.80 किलो वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद हुए थे। इनके अलावा, कई जरूरी दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए गए। ईडी ने कहा था कि, जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से धन शोधन में मंत्री की सहायता की थी।

1654760609 de

इन लोगों के ठिकानों पर की थी छापेमारी
विभाग ने कहा, हमने अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन, राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष जीएस मथारू, जो प्रूडेंस ग्रुप ऑफ स्कूल्स चलाते हैं, योगेश कुमार, ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक राम प्रकाश, अंकुश जैन के ससुर और और लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के ठिकानों पर छापेमारी की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।