दिल्ली में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में जलजमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को शहर के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक जाम से जुड़ी अद्यतन सूचना दी।

दिल्ली में रविवार को जमकर हुई बारिश के बाद गर्मी से कुछ राहत मिली। वहीं झमाझम हुई बारिश के बाद कई इलाकों में वॉटर लॉगिंग और ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई। मौसम विभाग ने आज दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी। 
दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को शहर के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक जाम से जुड़ी अद्यतन सूचना दी। यातायात पुलिस ने बताया कि राजधानी पार्क मेट्रो स्टेशन से मुंडका की ओर और टिकरी से पीरागढ़ी की ओर जाने वाली दोनों सड़कों पर भारी जलजमाव है।
1628423517 water
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि शहर में रविवार को न्यूनतम तापमान 26.8 फीसदी दर्ज किया गया। वहीं सापेक्षिक आर्द्रता सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर 83 फ़ीसदी दर्ज की गई। विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में शहर में सात मिमी बारिश हुई।
मौसम विभाग ने रविवार को दिन में आकाश में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। विभाग ने बताया था कि अधिकतम तापमान क़रीब 33 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। 
1628423557 water 1
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगस्त माह में दीर्घावधि औसत की 95 से 106 फीसदी बारिश हो सकती है। जुलाई में दिल्ली में बहुत भारी बारिश हुई थी। शनिवार को यहां अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।