लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Weather : 3 साल बाद राजधानी दिल्ली में पड़ी 24 घंटे जोरदार बारिश, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली में सोमवार को हुई जोरदार बारिश से मौसम में एक बार फिर ठंड महसूस होने लगी है। साथ ही साथ तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है

राजधानी दिल्ली में सोमवार को हुई जोरदार बारिश से मौसम में एक बार फिर ठंड महसूस होने लगी है साथ ही साथ तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में केवल तीन घंटे के अंदर 6.6 मिमी बारिश दर्ज की गई जो पिछले तीन साल में मार्च के महीने में 24 घंटे की अवधि के दौरान हुई सबसे ज्यादा वर्षा है।
1679376337 untitled project (99)
 राजधानी में 3 साल बाद हुई जोरदार बारिश      
इतना ही नहीं तेज हवाएं चलने और झमाझम बारिश से दिल्ली की वायु गुणवत्ता भी सुधर गई है। मौसम कार्यालय ने कहा कि बिजली चमकने और बारिश के साथ 32 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं। आईएमडी के अनुसार सोमवार की बारिश मार्च में तीन साल में 24 घंटे की अवधि में हुई सबसे ज्यादा वर्षा है।
सोमवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। इससे सड़कों पर जलजमाव हो गया और यातायात बाधित हुआ। आगे बता दें इससे पहले दिन में दिल्ली में मौसम सुहावना रहा और अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दिल्ली में सोमवार शाम 4 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 154 दर्ज किया गया। अगर आने वाले समय की बता करे तो दिल्ली में आने वाले छह दिनों तक वायु गुणवत्ता माध्यम देखि जाएगी साथ ही साथ मंगलवार को भी हल्की बूंदा बांदी की भी आशंका जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।