Search
Close this search box.

Weather update : कोहरे की चादर से ढकी देश की राजधानी दिल्ली, 23 दिसम्बर के लिए अलर्ट जारी

देश में लगातार ठंड देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ आधे दिसंबर निकल जाने का बाद भी दिल्लीवासी सर्दी का इंतज़ार कर रहे थे वही अब दिल्ली के लोगों का इंतज़ार खत्म हो गया है और दिन पर दिन पारा दिल्ली में गिर रह है। उत्तर और पूर्वी राज्यों में सुबह के वक्त कोहरा बहुत ही ज्यादा देखने को मिल रहा है।

देश में लगातार ठंड देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ आधे दिसंबर निकल जाने का बाद भी दिल्लीवासी सर्दी का इंतज़ार कर रहे थे वही अब दिल्ली के लोगों का इंतज़ार खत्म हो गया है और दिन पर दिन पारा दिल्ली में गिर रह है। उत्तर और पूर्वी राज्यों में सुबह के वक्त कोहरा बहुत ही ज्यादा देखने को मिल रहा है।  
कोहरे की गहरी धुंध के कारण सड़कों पर गाड़ियां चलाने में लोगों को काफी दिक्कत आ रही है। इस हफ्ते की शुरुआत से ही ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। देश के कई हिस्सों में तो बारिश के भी आसार देखने को मिल रहे है मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में भी घना कोहरा होने की संभावना है।
 कोहरे की चादर से ढकी देश की राजधानी दिल्ली
ठंड की वजह से रात के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिन में भी लगातार तापमान में गिरावट रहेगी। मौसम विभाग ने कहा है कि फिलहाल इस भीषण ठंड से राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं, इसलिए ठंड से बचने के लिए लोग अपना खयाल रखें मौसम विभाग के अनुसार, दिसंबर के आखिरी हफ्ते से पहले उत्तर भारत में 23 तारीख से शीतलहर का असर देखने को मिल सकता है।
अगले पांच दिनों कि बात करें तो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और बिहार में शीतलहर का प्रकोप दिख सकता है। इस दौरान दिन में हवाएं तेज चल सकती हैं। आज यानी गुरुवार को अंडमान निकोबार में कई जगहों पर मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें  21 दिसंबर का दिन सबसे ज्यादा ठंडा दिन अभी तक का देखा गया है और कहा जा रहा है तापमान धीरे -धीरे और भी ऐसे  ही गिरते रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।