12 करोड़ की लागत से 4 गांवों को मिलेगा भरपूर पानी

NULL

सोहना: राष्ट्रपति के गोद लिए 4 गांवों अलीपुर, घामडौज, भौंड़सी और हरियाहेड़ा में जन स्वास्थ्य विभाग ने पेयजल किल्लत को दूर कर भरपूर तादाद में पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। जिसके लिए 11 करोड़, 93 लाख रुपए की योजना तैयार कर शासन को स्वीकृति के लिए भेजे जाने पर पहले चरण में करीब ढाई करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कर जल आभियांत्रिकी विभाग को भेज दी है। योजना पर जल्द काम शुरू होने वाला है। अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि सोहना के गांव मेहन्द्रवाड़ा स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से घामडौज, अलीपुर, भौंड़सी में 3 बूस्टर बनाकर पानी की सप्लाई दी जाएगी। गांव भौंड़सी में 10 लाख लीटर क्षमता वाला, गांव घामडौज में 2.54 हजार लीटर क्षमता वाला और गांव अलीपुर में ढाई हजार लीटर क्षमता वाला बूस्टर बनाया जाएगा।

गांव अलीपुर में पेयजल आपूर्ति के लिए नए सिरे से पाइपलाइन डालने का कार्य शुरू करा दिया गया है। योजना के तहत धनकोट स्थित चंदू बुढ़ेड़ा कैनाल से मेहन्द्रवाड़ा में आ रहे पानी को फिल्टर करके चारों गांवों में सप्लाई किया जाएगा। उन्होने बताया कि भौंड़सी गांव की जनसंख्या 21 हजार, 304 है जबकि गांव घामडौज की जनसंख्या 5 हजार, 277 और अलीपुर की 3 हजार, 738 व हरियाहेड़ा की एक हजार, 653 है। उन्होने बताया कि सभी 4 गांवों में पेयजल आपूर्ति का कार्य एक वर्ष में पूरा होगा।

– उमेश गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।