हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने 11 लाख से अधिक नये सदस्य बनाये, लोगों के बदलाव के मूड

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में महीने भर के अभियान के दौरान 11 लाख से अधिक नए सदस्य बनाए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी।

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में महीने भर के अभियान के दौरान 11 लाख से अधिक नए सदस्य बनाए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक तंवर ने दावा किया कि सदस्यता अभियान को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विधानसभा क्षेत्रों में सबसे अधिकतम समर्थन प्राप्त हुआ।
शिक्षा मंत्री कंवर पाल के जगाधरी क्षेत्र से 14,550 
तंवर ने कहा कि आप ने खट्टर के करनाल विधानसभा क्षेत्र में 35,654 नए सदस्य बनाए और यह आंकड़ा राज्य के किसी भी विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि चौटाला के उचाना विधानसभा क्षेत्र में 25,060 लोग आप से जुड़े हैं । शिक्षा मंत्री कंवर पाल के जगाधरी क्षेत्र से 14,550 लोग आप से जुड़े।
यह आंकड़ा लोगों के ‘बदलाव’ के मूड को दर्शाता
उन्होंने बताया कि करनाल लोकसभा क्षेत्र से 1.56 लाख नये सदस्य जुड़े जबकि अंबाला, हिसार, कुरुक्षेत्र और गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से क्रमशः 1,46,780, 1,35,789, 85,953, 84,264 नए सदस्य बने। तंवर ने कहा कि यह आंकड़ा लोगों के ‘बदलाव’ के मूड को दर्शाता है। आप ने 11 मार्च को सदस्यता अभियान शुरू किया था। आप के हरियाणा मामलों के प्रभारी सुशील गुप्ता ने पत्रकारों से कहा कि हमने 10 लाख नए सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा था, लेकिन हमे लोगों की जोरदार प्रतिक्रिया मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।