Search
Close this search box.

हिसार में कैंटर ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, धरना स्थल से लौट रहे पंजाब के 2 किसानों की दुर्घटना में मौत

हरियाणा के हिसार जिले में टिकरी सीमा पर धरना स्थल से लौट रहे पंजाब के दो किसानों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

ट्रैक्टरों के बड़े-बड़े काफिलों के साथ पिछले साल नवंबर में दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचे आंदोलनरत किसानों ने शनिवार की सुबह अपने-अपने गृह राज्यों की तरफ लौटना शुरू कर दिया। साल भर से ज्यादा वक्त तक अपने घरों से दूर डेरा डाले हुए ये किसान अपने साथ जीत की खुशी और सफल प्रदर्शन की यादें लेकर लौट रहे हैं। इस बीच हरियाणा के हिसार जिले में टिकरी सीमा पर धरना स्थल से लौट रहे पंजाब के दो किसानों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।
मृतक अन्य लोगों के साथ गुरुवार को टिकरी सीमा पर गया था
मृतक सुखदेव सिंह (40) और अजयप्रीत सिंह (32) मुक्तसर जिले के गिद्दड़बाहा के अस्सा बुट्टर गांव के रहने वाले थे। हादसे में एक युवक घायल हो गया, जिसकी पहचान रघबीर सिंह के रूप में हुई है।वे ट्रैक्टर से अपने गांव लौट रहे थे, जब सुबह करीब 5 बजे एक कैंटर ने ट्रैक्टर को टक्कर मार दी।मृतक अन्य लोगों के साथ गुरुवार को टिकरी सीमा पर गया था।
सीमाओं पर राजमार्गों पर नाकेबंदी हटा दी 
किसानों ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर राजमार्गों पर नाकेबंदी हटा दी और तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने और फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी के लिए एक समिति गठित करने सहित उनकी अन्य मांगों को पूरा करने के लिए केंद्र के लिखित आश्वासन का जश्न मनाने के लिए एक ‘विजय मार्च’ निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।