हिसार में ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल में 500 बिस्तर का कोविड अस्पताल शुरू, सीएम खट्टर ने किया उद्घाटन

हिसार के जिंदल स्टेनलेस संचालित ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल में 500 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल की शुरुआत कर दी गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को इसका उद्घाटन किया।

हिसार के जिंदल स्टेनलेस संचालित ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल में 500 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल की शुरुआत कर दी गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को इसका उद्घाटन किया। सभी 500 बिस्तरे ऑक्सीजन की सुविधा वाले होंगे। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले महीने इस अस्पताल परियोजना की शुरुआत की गई थी। 
जिंदल स्टेनलेस का नजदीकी ऑक्सीजन प्लांट अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा। प्रोटोकॉल के अनुसार, हर समय 7.14 लीटर प्रति बेड/मिनट की ऑक्सीजन की आपूर्ति को बनाए रखा जाएगा। जिंदल स्टेनलेस की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार अस्पताल परियोजना के शुरुआत के मौके पर मुख्यमंत्री ने अस्पताल में सुविधाओं का जायजा लिया और कोविड-19 के मौजूदा दौर में परियोजना को महत्वपूर्ण बताया।
जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक,अभ्युदय जिंदल ने इस अवसर पर कहा कि एक संस्था के रूप में, हम राष्ट्र की सेवा करने और जीवन बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस स्वास्थ्य सुविधा के शुरू होने से हिसार और राज्य के अन्य हिस्सों के लोगों को समय पर चिकित्सा सहायता प्राप्त करने में मदद मिलेगी। हम हिसार में अपनी विनिर्माण सुविधा से नियमित ऑक्सीजन आपूर्ति सहित स्थानीय प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता प्रदान कर रहे हैं। इसके साथ ही हम हिसार और जाजपुर स्थित अपने संयंत्रों से अन्य राज्यों में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी रखेंगे।
इसके अलावा, हिसार में अपने 580 बिस्तरों वाले मल्टी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल के माध्यम से, जिंदल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, जिंदल स्टेनलेस पिछले साल से सक्रिय रूप से महामारी से लड़ रहा है। आइसोलेशन वार्ड, स्क्रीनिंग यूनिट, टेलीफोनिक परामर्श, 150 आईसीयू बेड, 60 वेंटिलेटर, और कई अन्य सुविधाओं सहित कोविड रोगियों के लिए समर्पित 200 ऑक्सीजन बेड रोगियों की मदद करने के लिए उनकी अधिकतम क्षमता तक सक्रिय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 11 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।