देश की पहली एयर टैक्सी का CM खट्टर ने किया उद्घाटन, कुछ ही मिनटों में चंडीगढ़ से पहुंचेंगे हिसार

देश की पहली एयर टैक्सी हरियाणा के चंडीगढ़ से हिसार उड़ने को बिल्कुल तैयार है। इसका उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया है।

आज 14 जनवरी के दिन मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर देश की पहली एयर टैक्सी हरियाणा के चंडीगढ़ से हिसार उड़ने को बिल्कुल तैयार है। इसका उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया। इस अवसर पर सीएम खट्टर ने कहा कि देश में पहली बार हवाई टैक्सी के रूप में एक छोटे विमान का इस्तेमाल सेवाओं के लिए किया जा रहा है। इससे लोकल स्तर पर शीघ्र यात्रा का लाभ प्रदेश के लोगों को मिलेगा। इस एयर टैक्सी से मात्र 50 मिनटों में ही आप चंडीगढ़ से हिसार की दूरी तय कर लेंगे। 
हालांकि इसके लिए आपको 1750 रुपए का भुगतान भी करना होगा। देश की इस पहले एयर टैक्सी सेवा की शुरुआत से चंडीगढ़ और हिसार के लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। एयर टैक्सी में उड़ान भरने की कीमत इतनी है कि आम आदमी भी अपनी मुराद पूरी कर सकता है। टैक्सी सेवा की देखरेख झज्जर के कैप्टन वरुण सुहाग और उनकी सहयोगी कैप्टन पूनम गौर कर रही है। 
एयर टैक्सी की शुरुआत करने वाली कंपनी का कहना है कि दूसरे चरण में, हिसार से देहरादून के लिए सेवाएं 18 जनवरी को शुरू की जाएंगी। तीसरे चरण में चंडीगढ़ से देहरादून और हिसार से धर्मशाला तक के दो और मार्गों को 23 जनवरी को जोड़ा जाएगा। कंपनी की योजना शिमला, कुल्लू और अन्य को भी शामिल करने की है। फिलहाल कंपनी को अभी 11 छोटे शहरों के रूट पर एयर टैक्सी शुरू करने की परमिशन डायरेक्टरेट ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से दी गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।