बल्लभगढ़ हत्याकांड से कांग्रेस का कोई संबंध नहीं, कुमारी शैलजा बोली- भाजपा कर रही दुष्प्रचार

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बल्लभगढ़ छात्रा हत्याकांड में ‘कांग्रेस का संबध’ होने के भाजपा के आरोपों को खारिज कर दिया।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बल्लभगढ़ छात्रा हत्याकांड में ‘कांग्रेस का संबध’ होने के भाजपा के आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर अपनी नाकामी छिपाने के लिए ‘दुष्प्रचार ’ कर रही है।
शैलजा ने बृहस्पतिवार शाम को 21 वर्षीय पीड़िता निकिता के परिवार से मुलाकात की। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि जब शैलजा परिवार से मिलकर लौट रही थीं तब कुछ लोगों ने उनकी कार रोकी और अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने इस घटना को भाजपा प्रायोजित करार दिया। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार को दावा किया था कि मुख्य आरोपी का राज्य के कुछ कांग्रेस नेताओं से संबंध है जिसकी वजह से दबाव में आकर पीड़िता के परिवार ने पहले शिकायत वापस ले ली थी।

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के​ लिए पाक पर कोई ‘दबाव नहीं’ था : पाकिस्तान

पत्रकारों से बातचीत में शैलजा ने कहा कि कांग्रेस का आरोपी से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने सवाल किया, ‘‘ कौन यह कह रहा है? किस संबंध के बारे में वे बात कर रहे हैं? किस कांग्रेसी ने उसे (आरोपी) बचाने की कोशिश की?’’ भाजपा पर निशाना साधते हुए शैलजा ने कहा, ‘‘वे दुष्प्रचार कर रहे हैं और कानून एवं व्यवस्था के मोर्चे पर अपनी नाकामी छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। उस समय प्रशासन क्या कर रहा था जब दिन दहाड़े यह हत्या हुई।’’
एक सवाल का जवाब देते हुए शैलजा ने कहा, ‘‘इस तरह के अपराधों में धर्म, जाति और पार्टी नहीं होती। सरकार बताए कि क्या किसी कांग्रेस नेता ने कहा कि आरोपी को कठोर सजा नहीं दी जानी चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह अपराध दिन दहाड़े हुई। क्या यह नहीं दिखाता कि कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है? कानून का भय नहीं है। महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहा है।
क्या यह संकेत नहीं देता कि सरकार कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर असफल हो चुकी है?’’ बाद में पीड़िता के पिता ने सभी नेताओं से बेटी की मौत पर किसी तरह की राजनीति नहीं करने की अपील की। इस बीच, फरीदाबाद पुलिस ने शैलजा की कार को रोकने का कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से प्रयास करने की एक कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।