पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ हिसार में कांग्रेस नेताओं का रोष प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस सिलेंडर के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ आज हिसार में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन किया।

पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस सिलेंडर के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ आज हिसार में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से पहले कांग्रेस भवन में पार्टी के हिसार जिला प्रभारी होशियारी लाल शर्मा की अध्यक्षता में सम्मेलन किया गया। इसके बाद उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। यह प्रदर्शन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार हुआ।
कांग्रेस के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता व हिसार जिला कॉर्डिनेटर बजरंग गर्ग ने सम्मेलन में उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरे विश्व में पेट्रोल व डीजल पर टैक्स सबसे ज्यादा है। पेट्रोल व डीजल के कच्चे तेलों की कीमत तो काफी कम है, मगर पेट्रोल व डीजल पर उससे कहीं ज्यादा केंद्र सरकार की एक्सर्साइज ड्यूटी व हरियाणा सरकार का वेट कर हैं। खेती के काम आने वाले ट्रैक्टर व टयूबवैल इंजन में लगभग 18 प्रतिशत डीजल की खपत होने के कारण खेती का काम बहुत महंगा हो गया है।
1614167499 st
इसी प्रकार छोटी व बड़ी फैक्ट्रियों में डीजल का अधिकतम उपयोग होता है। पेट्रोल व डीजल के रेटों में भारी भरकम बढ़ोतरी के कारण लगभग 25 प्रतिशत ट्रांसपोर्ट व माल कि उत्पादन महंगा हो गया है। गर्ग ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर पहले से दो गुणा से भी ज्यादा महंगा करके इसका मूल्य 788 रूपए कर दिया गया है, जिससे सिलेंडर पर जो सब्सिडी थी उसे खत्म करके सरकार ने गरीबों के मुंह का निवाला छीना है और जनता का रसोई का बजट बिगड़ चुका है।
गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों से देश में बेहताशा महंगाई बढ़ने के साथ-साथ लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। आज हर जरूरत का सामान महंगा हो गया है। तीन नए कृषि कानून थोप कर किसानों और आढ़तियों को बर्बाद करने का काम सरकार द्वारा किया जा रहा है, जिसे किसी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा।
1614167510 untitled 1
हरियाणा कांग्रेस लीगल सेल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन व भिवानी जिला प्रभारी लाल बहादुर खोवाल, जिला प्रभारी होशियारी लाल शर्मा, एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ ने कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार से हर वर्ग दुखी है। इस राज में आम जनता का शोषण हो रहा है। केंद्र सरकार को किसान, आढ़ती, मजदूर व आम जनता के हित में तीन कृषि कानून को तुरंत वापिस लेने चाहिए।
इस अवसर पर सुभाष गोयल पूर्व मंत्री, हरपाल बूरा पूर्व सदस्य टैक्स ट्रिब्यूनल, राजेन्द, सूरा पूर्व चेयरमैन जिला परिषद, अशवनी शर्मा प्रवक्ता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी, भूपेन्द, गंगवा, रणधीर पनिहार, बाला देवी, रामनिवास राड़, ओपी पंघाल, बिहारी लाल राड़ पूर्व चेयरमैन नगर परिषद, कृष्ण सातरोड़ राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस, जेपी ज्याणी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।