डेरा प्रमुख मामला : मनोहर लाल खट्टर के इस्‍तीफे से इनकार , हाई कमान ने दी क्लीन चिट

NULL

साध्वी रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट की ओर से दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने पंजाब, हरियाणा से लेकर दिल्ली तक गुंडागर्दी शुरू कर दी। लगातार पुलिस पर पथराव और गाडियों के जलाया गया। जिसका जिम्मेदार हरियाणा के मुख्यमंत्री को ठहराया गया।

1 832

इसी संदर्भ में दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में हरियाणा के हालात पर चर्चा के लिए पार्टी की बैठक हुई। इसमें हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन, कैलाश विजयवर्गीय से अमित शाह ने मुलाकात की। हालांकि सूत्रों ने मनोहर लाल खट्टर के इस्‍तीफे से इनकार किया है। यह भी कहा जा रहा है कि खट्टर को दिल्‍ली तलब नहीं किया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सरकार ने क्लीन चिट दे दी गयी है।

3 448

इसके साथ ही शनिवार को हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकूला को जलने के लिए छोड़ दिया। फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि हालात के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया।

2 551

वही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पूछा है कि जब केंद्र सरकार की ओर से फोर्स भेजी गई थी तो फिर हर जगह पुलिसवाले क्यों तैनात किए गए। गृहमंत्री ने हर जिले की रिपोर्ट मांगी है।

1 831

उल्‍लेखनीय है कि राम रहीम को साध्वी से रेप मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उसके समर्थकों ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली समेत दूसरे पड़ोसी राज्यों में भारी उत्पात मचाया है. अब तक करीब 31 लोगों की जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।