पलवल जिले के किसानों ने भी आंदोलन में शामिल होने का किया ऐलान, बदरपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

हरियाणा के पलवल जिले के किसानों ने भी केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने का ऐलान किया है।

हरियाणा के पलवल जिले के किसानों ने भी केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने का ऐलान किया है। किसानों ने हजारों की संख्या में दिल्ली पहुंचने की बात कही है, जिसके बाद बदरपुर बॉर्डर पर फिर से पुलिस बल तैनात किया गया है।
पुलिस प्रवक्ता आदर्शदीप के अनुसार किसानों के ऐलान के बाद बदरपुर बॉर्डर पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। दिल्ली के बायपास रोड पर भी भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस आने-जाने वाली गाडिय़ों की जांच कर रही है।
पलवल के किसानों ने बुधवार को बैठक कर निर्णय लिया था कि वे बृहस्पतिवार को पलवल की जाट धर्मशाला में एकत्र होकर पैदल ही दिल्ली के लिए कूच करेंगे। पलवल के किसानों को फरीदाबाद में प्रवेश करने से रोकने के लिए बृहस्पतिवार को सीकरी बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी है।
सीकरी बॉर्डर पलवल को फरीदाबाद से जोडता है। फरीदाबाद पुलिस ने सीकरी बॉर्डर को बंद कर दिया। इस दौरान पुलिस आयुक्त ओ.पी. सिंह व डीसीपी मुख्यालय अर्पित जैन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस बीच सूत्रों के अनुसार पलवल से दिल्ली रवाना हुए किसान फिलहाल पृथला क्षेत्र में रूक गए है और वह शुक्रवार को आगे बढ़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।