गुरूग्राम : भीड़ ने नमाजियों को पीटा, मस्जिद को बंद कर भागे

हरियाणा के गुरूग्राम में एक भीड़ ने मस्जिद पर हमला कर नमाज अदा करने वाले लोगों को पीटा, जिसके बाद उन्होनें मस्जिद का गेट बंद कर ताला जड़ दिया। भीड़ के एक हिस्से ने मस्जिद में नुकसान पहुंचाया, इस मामले में पुलिस एक दर्जन लोगों पर एफआईआऱ दर्ज की हैं।

हरियाणा के गुरूग्राम में एक भीड़ ने मस्जिद पर हमला कर नमाज अदा करने वाले लोगों को पीटा, जिसके बाद उन्होनें मस्जिद का गेट बंद कर ताला जड़ दिया।  भीड़ के एक हिस्से ने मस्जिद में नुकसान पहुंचाया, इस मामले में पुलिस एक दर्जन लोगों पर एफआईआऱ दर्ज की हैं।  पुलिस ने कहा हैं कि इस मामले की जांच की जाएगी, अभी तक यह नहीं पता लगा पाया हैं कि नमाज पढ़ रहे लोगों पर किस लिए हमला किया गया हैं।  यह गुरूग्राम के शाम भोरा कलां इलाके में हुई।
पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया हैं कि स्थानीय मस्जिद पर धावा बोलकर उसको क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया हैं ,  भीड़ में शामिल लोगों ने नमाजियों को भी पीटा हैं। , हंगामा मचने के बाद भीड़ में शामिल लोग मस्जिद का गेट लगाकर फरार हो गए हैं। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करते हुए प्रकरण की जांच शुरू कर दी हैं । 
गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज
सूबेदार नजर अहमद की रिपोर्ट पर भीड़ में शामिल लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी हैं।  रिपोर्ट में लोगों ने कहा कि नमाज पढ़ रहे लोगों पर बदमाशों ने निहत्थे हमला कर पीटना शुरू कर दिया।  बदमाशों ने नमाजियों को धमकी दी की मुसलमानों को इलाका छोड़ देना चाहिए।  लिस ने आईपीसी खी धारा 295-A, 323, 506, 147 और 148 के तहत केस दर्ज किया है ।
आपको बता दे की इस प्रकरण में अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया हैं , पुलिस को रिपोर्ट ने कई लोगों ने तीन लोगों की पहचानने की बात कही हैं , लेकिन पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा जांच के बाद घटना का कारण पुख्ता किया जाएगा । आखिर किस आधार पर भीड़ के एक समूह ने लोगों पर हमला कर दिया। ऐसे प्रकरण के बाद इलाकों तनाव का माहौल बन जाता हैं , लेकिन गुरूग्राम में शांति का माहौल हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।