Haryana: सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा- मनसा देवी मंदिर के आसपास शराब की बिक्री पर लगाया जाएगा प्रतिबंध

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि राज्य के पंचकूला स्थित प्रसिद्ध माता मनसा देवी मंदिर के आसपास के क्षेत्र को ‘पवित्र परिसर’ घोषित किया जाएगा और 2.5 किलोमीटर के दायरे में शराब की बिक्री प्रतिबंधित की जाएगी।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने औपचारि रूप से कहा, राज्य के पंचकूला स्थित प्रसिद्ध माता मनसा देवी मंदिर के आसपास के क्षेत्र को ‘पवित्र परिसर’ घोषित किया जाएगा और 2.5 किलोमीटर के दायरे में शराब की बिक्री प्रतिबंधित की जाएगी।
Haryana CM manohar lal khattar birthday struggle political carrier | सब्जी  बेचने से मुख्यमंत्री बनने तक, बर्थडे पर जानिए Haryana CM मनोहर लाल खट्टर का  संघर्ष | Patrika News
श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए खट्टर ने कहा कि मंदिर परिसर में बन रहा वृद्धाश्रम लगभग तैयार है और इसके लिए फर्नीचर खरीदने की मंजूरी दे दी। श्राइन बोर्ड को वृद्धाश्रम के प्रभावी संचालन के लिए जल्द से जल्द योजना तैयार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्रीय आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान और मंदिर परिसर में बनने वाले संस्कृत गुरुकुल के काम को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिया। खट्टर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘माता मनसा देवी मंदिर के निर्धारित क्षेत्र में शराब की सभी दुकानें बंद की जाएंगी। मंदिर से लगभग 2.5 किलोमीटर के क्षेत्र में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।’’
हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने की घोषणा, पराली जलाने की सूचना देने वाले  को मिलेंगे 1000 रुपए इनाम
जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में बन रहा संस्कृत महाविद्यालय भाषा को बढ़ावा देने की अनूठी पहल है। बैठक में खट्टर ने कौशल विकास के लिए अंत्योदय योजना के तहत छात्रों को वजीफा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। एक बयान में कहा गया कि इसके तहत पंचकूला के 1,000 बच्चों को कौशल विकास के लिए 3,000 रुपये प्रति माह की छात्रवृत्ति दी जाएगी, जिनकी वार्षिक पारिवारिक आय 1.80 लाख रुपये तक है। बैठक में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष एवं पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता, मुख्य सचिव संजीव कौशल और राज्य सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।